वरीना हुसैन जुड़ी उत्तराखंड फारेस्ट डिपार्टमेंट के साथ शिप्रा नदी को साफ़ करने के अभियान से

warina hussain joins shipra cleaning mission

विश्व पर्यावरण दिवस, पर्यावरण की सुरक्षा के लिए लोगो को जागरूक करने का उद्देश्य देता है। इस साल, पर्यावरण दिवस पर उत्तराखंड में स्थित शिप्रा नदी ( Shipra River ) को साफ करने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री वरीना हुसैन ( Warina Hussain ) ने एक उत्साही प्रकृति संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका को अपनाया और इस कारण में शामिल हो गईं।

 

पर्यावरण संरक्षण को लेकर हमेशा से जुनूनी रहने वाली अभिनेत्री वरीना हुसैन ने प्रकृति के प्रति अपना प्रेम व्यक्त करते हुए अपना एक पूरा दिन पर्यावरण के संरक्षण में भितया| इस दौरान अभिनेत्री ने पर्यावरण की रक्षा के लिए लगातार अपनी प्रतिभा दिखाई है।

 

वरीना हुसैन विश्व पर्यावरण दिवस पर उन गतिविधियों में अपना योगदान दिया जो प्रकृति संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डालती हैं। वह उत्तराखंड वन विभाग के साथ शिप्रा नदी सफाई अभियान का हिस्सा बनीं, सिपरा नदी में हुई पूजा से अपने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हुए अभिनेत्री ने कैप्शन दिया, “विश्व पर्यावरण दिवस के सम्मान में धरती माता को नमस्कार, उत्तराखंड वन विभाग शिप्रा नदी को साफ करने के लिए एक अविश्वसनीय कदम उठा रहा है। आपके प्रयास सराहनीय हैं, दिल से शुक्रिया

 

पर्यावरण की रक्षा के लिए वरीना की जागरूकता लोगो  पर्यावरण संरक्षण  को लेकर जागरूक होने का सन्देश देते है।अपने दिन-प्रतिदिन के जीवन में, उन्होंने हमेशा पर्यावरण के अनुकूल अपने कर्तव्य   के बारे में बात की है, जैसे रीसाइक्लिंग, प्लास्टिक के उपयोग को कम करना और पुन : प्रयोज्य  होने वाले वस्तुओं और  विकल्पों को बढ़ावा देना। हाल ही में एक इंटरव्यू  में वरीना ने कहा” मैं अपना खाली समय प्रकृति को समर्पित करती हूं क्योंकि पर्यावरण की रक्षा करना सिर्फ एक बार की घटना नहीं है, बल्कि जीवन का एक तरीका है।

 

शिप्रा नदी में विश्व पर्यावरण दिवस मनाकर, वरीना ने दूसरे लोगों को भी  प्रकृति से जुड़ने और इसके संरक्षण में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करने का लक्ष्य रखा। जैसा कि दुनिया पर्यावरणीय चुनौतियों का सामना कर रही है, यह देखना खुशी की बात है कि वरीना हुसैन जैसी हस्तियां बदलाव की वकालत करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग कर रही हैं।

Exit mobile version