Shweta Bhattacharya : श्वेता भट्टाचार्य जीवन परिचय प्रोफाइल

shweta bhattacharya wiki biography age affairs husband salary income worth news career family profile

Courtesy : SB Koo

श्वेता भट्टाचार्य (Shweta Bhattacharya) एक भारतीय समाचार एंकर और पत्रकार हैं। वह एक अनुभवी, जानकार और जानकार एंकर हैं, विशेष रूप से ब्रेकिंग न्यूज की स्थिति में पुरे ज्ञान के साथ उनकी ऊर्जा का स्तर स्क्रीन पर अच्छी तरह से देखा जा सकता है। उनकी ऑन एयर उपस्थिति मजबूत है, और वर्तमान में टाइम्स नाउ नवभारत के साथ एक एंकर और विशेष संवाददाता के रूप में काम कर रही हैं।

 

श्वेता भट्टाचार्य ने अपनी स्कूली शिक्षा पटना में प्राप्त की है। उन्होंने 2009 में पटना वीमेंस कॉलेज, पटना विश्वविद्यालय से जनसंचार और पत्रकारिता में स्नातक की डिग्री पूरी की है। उन्होंने इंटर्नशिप की है और 2007 में अमर उजाला के साथ प्रशिक्षु पत्रकार के रूप में काम किया है। और पढ़ें: प्रतिमा मिश्रा विकी, जीवनी, आयु, करियर और प्रोफ़ाइल

 

फिर वह 2008 में एक प्रशिक्षु पत्रकार के रूप में आजतक ब्यूरो कार्यालय में शामिल हुईं। उन्होंने इंटर्नशिप भी की है और महुआ न्यूज में इनपुट डेस्क हेड के मजबूत हाथ के रूप में काम किया है, साथ ही वरिष्ठों से बहुत कुछ सीखा है और असाइनमेंट डेस्क के साथ समन्वय किया है।

 

श्वेता ने मई 2010 में ईटीवी राजस्थान के साथ समाचार एंकर के रूप में अपना करियर शुरू किया, जहां उन्होंने प्राइम टाइम बुलेटिन, लाइव टॉक शो, डिबेट्स, मनोरंजन शो और दैनिक समाचार शो की एंकरिंग की। वह नवंबर 2013 में फोकस टीवी में एक एंकर और निर्माता के रूप में शामिल हुईं और जून 2015 में फोकस टीवी छोड़ दिया। वह जुलाई 2015 में एक वरिष्ठ एंकर के रूप में न्यूज18 दिल्ली में शामिल हुईं और अगस्त 2017 में न्यूज18 छोड़ दिया।

 

वह फरवरी 2019 में एक वरिष्ठ एंकर के रूप में सूर्या समाचार में शामिल हुईं, और अप्रैल 2019 में सूर्या समाचार को छोड़ दिया। वह अगस्त 2019 में वरिष्ठ एंकर और निर्माता के रूप में आर9 टीवी में शामिल हुईं और अक्टूबर 2020 में आर9 टीवी को छोड़ दिया। वह एक एंकर, निर्माता के रूप में ज़ी मीडिया में शामिल हो गईं। और नवंबर 2020 में रिपोर्टर। उन्होंने अगस्त 2021 में ज़ी मीडिया छोड़ दिया। वह दिसंबर 2021 में टाइम्स नाउ नवभारत में एंकर और विशेष संवाददाता के रूप में शामिल हुईं। और पढ़ें शेरी शीरिन विकी, जीवनी, आयु, करियर और प्रोफ़ाइल

 

श्वेता भट्टाचार्य विकी बायो त्वरित तथ्य:

जन्म तिथि/आयु : 23 जुलाई [1]
निक नाम: श्वेता
पूरा नाम : श्वेता भट्टाचार्य (Shweta Bhattacharya / Sweta Bhattacharya)
जन्मस्थान / गृहनगर : पटना, बिहार, भारत/नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत
राष्ट्रीयता : भारत
राशि चिन्ह / सूर्य चिन्ह : ज्ञात नहीं
धर्म/जाति : हिन्दू धर्म
ऊंचाई : ज्ञात नहीं
वज़न : ज्ञात नहीं
आँखों का रंग : काला
बालों का रंग : काला
पिता : ज्ञात नहीं
मां : ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति : विवाहित
पति : ज्ञात नहीं
पुत्र/पुत्रियाँ : ज्ञात नहीं
योग्यता :  जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक
स्कूल/कॉलेज/विश्वविद्यालय: पटना वीमेंस कॉलेज

पटना विश्वविद्यालय

पेशा : पत्रकार/न्यूज़ एंकर
डेब्यू/पूर्व टीवी: ETV Rajasthan, Focus TV, News 18 Delhi, Surya Samachar, R9 TV, Zee Media
वर्तमान टीवी: टाइम्स नाउ नवभारत
शुद्ध आय / वेतन / मूल्य : ज्ञात नहीं
ट्विटर : twitter.com/spbhattcharya
फेसबुक : facebook.com/spbhattcharyas
इंस्टाग्राम : instagram.com/spbhattcharya
कूप्प : kooapp.com/profile/spbhattcharya
ईमेल/संपर्क/पता: spbhattcharyas@gmail.com ( एस )

नोएडा, भारत

शौक : पढ़ना, योगा
खान-पान की आदत/पसंदीदा भोजन: ज्ञात नहीं

 

श्वेता भट्टाचार्य के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य:

क्या श्वेता भट्टाचार्य धूम्रपान करती हैं? : ज्ञात नहीं

क्या श्वेता भट्टाचार्य शराब पीती हैं? : ज्ञात नहीं

श्वेता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव और पॉपुलर हैं।

पब्लिक डोमेन में श्वेता भट्टाचार्य के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है। हम जल्द ही आपको अधिक विवरण के साथ अपडेट करेंगे। कृपया जुड़े रहें!

 

सोशल मीडिया उपस्थिति:

 

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

 

Exit mobile version