Jyotsna Bedi : ज्योत्सना बेदी जीवन परिचय प्रोफाइल

jyotsna bedi wiki biography age affairs husband salary income worth news channel career family profile

ज्योत्सना बेदी (Jyotsna Bedi) एक भारतीय पत्रकार और समाचार एंकर हैं। वह न्यूज मीडिया की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। वह बहुत स्पष्टवादी और ईमानदार वक्ता हैं। एंकरिंग के दौरान वह बेबाकी से अपना सवाल पूछती हैं. उनके दिलचस्प सवाल और दमदार आवाज उन्हें बाकी सभी से अलग बनाती है। वह हमेशा दर्शकों को बॉलीवुड, राजनीति और खेल जगत के मशहूर चेहरों की जिंदगी के अनोखे पहलू दिखाने की कोशिश करती हैं।

 

ज्योत्सना बेदी ने अपनी स्कूली शिक्षा कैंब्रिज फाउंडेशन स्कूल, दिल्ली से प्राप्त की है। उन्होंने समाजशास्त्र में स्नातक और पत्रकारिता में पीजी की डिग्री पूरी की है। उन्होंने मीडिया सक्सेस एकेडमी से एंकरिंग और रिपोर्टिंग में डिप्लोमा भी किया है। फिर उन्होंने दैनिक नवज्योति अखबार और ऑल इंडिया रेडियो के साथ इंटर्नशिप की है। और पढ़ें: नैना यादव विकी, जीवनी, आयु, करियर और प्रोफ़ाइल

 

ज्योत्सना ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत समाचार एजेंसी ‘यूएनआई’ के साथ एक प्रशिक्षु के रूप में की, जिसके बाद वह जून 2013 में हिंदी समाचार चैनल पी7 से जुड़ीं, जहां उन्हें समाचार एंकरिंग की कला सीखने का मौका मिला। इसके अलावा, वह यहां असिस्टेंट प्रोड्यूसर के तौर पर कामकाज भी संभालती थीं और हरियाणा न्यूज बुलेटिन के लिए आउटडोर वॉक थ्रू भी करती थीं।

 

वह 1 दिसंबर 2014 को ‘न्यूज24’ से जुड़ीं और करीब ढाई साल तक यहां रहीं। यहां उन्होंने दो घंटे के सुबह के समाचार बुलेटिन ‘जागो इंडिया’, एक घंटे के विशेष ज्योतिषीय शो ‘कालचक्र’ और स्वास्थ्य शो ‘संजीवनी’ की मेजबानी की। इसके अलावा वह जनरल न्यूज बुलेटिन में भी नजर आई थीं.

 

वह मई 2017 में ZEE मीडिया में शामिल हुईं। वह ZEE हिंदुस्तान में एक एंकर के साथ-साथ एक सहयोगी निर्माता भी थीं। एक साल की पारी के दौरान उन्होंने ZEE हिंदुस्तान के अलावा समूह के अन्य चैनलों ZEE राजस्थान और ZEE बिहार-झारखंड में भी योगदान दिया। शाम की चुनावी बहसों से लेकर अलग-अलग मुद्दों पर उन्होंने बेहतरीन एंकरिंग की थी. इस दौरान उन्होंने कई इंटरव्यू भी किये. ZEE हिंदुस्तान में उनके दो शो, बीएसएफ की कमांडो बेटियां और ताकत वतन की हमसे है, काफी लोकप्रिय रहे हैं।

 

वह एक निर्माता और एंकर के रूप में थोड़े समय के लिए फिर से News24 में शामिल हो गईं। फिर उन्होंने कुछ समय तक रिपब्लिक भारत के साथ काम किया। 2021 में, उन्होंने रिपब्लिक भारत छोड़ दिया और एक संवाददाता सह एंकर के रूप में टाइम्स नाउ नवभारत चैनल में शामिल हो गईं। और पढ़ें: माधुरी कलाल विकी, जीवनी, आयु, करियर और प्रोफ़ाइल

 

ज्योत्सना बेदी विकी बायो त्वरित तथ्य:

जन्म तिथि/आयु : 10 दिसंबर 1992 / 30 वर्ष (2022 तक) [1]
निक नाम: ज्योत्सना
पूरा नाम : ज्योत्सना बेदी (Jyotsna Bedi)
जन्मस्थान / गृहनगर : लुधियाना, पंजाब, भारत
राष्ट्रीयता : भारतीय
राशि चिन्ह / सूर्य चिन्ह : ज्ञात नहीं
धर्म/जाति : सिख धर्म
ऊंचाई : ज्ञात नहीं
वज़न : ज्ञात नहीं
आँखों का रंग : काला
बालों का रंग : काला
पिता : ज्ञात नहीं
मां : ज्ञात नहीं
भाई बंधु : प्रदीप
वैवाहिक स्थिति : अविवाहित
पति/पत्नी/अफेयर्स : ज्ञात नहीं
योग्यता : समाजशास्त्र में स्नातक, पत्रकारिता में पीजी
स्कूल/कॉलेज/विश्वविद्यालय: कैम्ब्रिज फाउंडेशन स्कूल, दिल्लीमीडिया सक्सेस अकादमी
पेशा : पत्रकार/न्यूज़ एंकर
डेब्यू/पूर्व टीवी: दैनिक नवज्योति, आल इंडिया रेडियो, यूएनआई, जी हिंदुस्तान, न्यूज़ २४, रिपब्लिक भारत
वर्तमान टीवी: टाइम्स नाउ/टाइम्स नाउ नवभारत
शुद्ध आय / वेतन / मूल्य : ज्ञात नहीं
ट्विटर : twitter.com/jyotsnabedi
फेसबुक : ज्ञात नहीं
इंस्टाग्राम : instagram.com/bedijyotsnaofficia
ईमेल/संपर्क/पता: ज्ञात नहीं
शौक :  लिखना पढ़ना
पसंदीदा खाना : ज्ञात नहीं
पसंदीदा फ़िल्म: 2 राज्य
पसन्दीदा किताब : आई ऍम अ चाइल्ड ऑफ़ गॉड

 

पुरस्कार :

 2017 डॉ. राधा कृष्ण मेमोरियल नेशनल मीडिया नेटवर्क अवार्ड्स 

 

ज्योत्सना बेदी के बारे में कुछ ज्ञात तथ्य:

क्या ज्योत्सना बेदी धूम्रपान करती हैं? : ज्ञात नहीं

क्या ज्योत्सना बेदी शराब पीती हैं? : ज्ञात नहीं

उन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में नौ साल से अधिक का अनुभव है।

वह अक्सर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर लिखती हैं, और एसएम पर अपने प्रशंसकों और अनुयायियों से जुड़ती हैं।

पब्लिक डोमेन में ज्योत्सना बेदी के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है। हम जल्द ही आपको अधिक विवरण के साथ अपडेट करेंगे। कृपया जुड़े रहें!

 

सोशल मीडिया उपस्थिति:

 

 

सूचना : इस पोस्ट में दी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों से जुटाई गई है, अतः हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं! इस पोस्ट से संबंधित किसी भी त्रुटी, शिकायत, सुझाव या नई जानकारी को हमसे साझा करने के लिए संपर्क करें! आप हमें मेल info@ganganews.com के जरिए भी सूचित कर सकते हैं।

Follow Us:  X (Twitter) | YouTube | Kooapp | LinkedIn | TruthSocial | Gettr | Google News | Pinterest | Facebook | Instagram | Threads | Telegram | Flipboard | Vimeo | Sharechat

 

Exit mobile version