भारत में विवादास्पद एंट्री के बाद सीमा हैदर ने भारतीय नागरिकता मांगी

seema haider seeks indian citizenship

सीमा हैदर, एक पाकिस्तानी नागरिक, जो ग्रेटर नोएडा के निवासी सचिन मीना से मिलने और उससे शादी करने के लिए अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी, उसकी मुलाकात पबजी चैटरूम में हुई थी, उसने अब भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है। अपने बच्चों और पति के साथ भारत में रहने की अनुमति मांगते हुए, सीमा हैदर ने भारतीय नागरिकता के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक याचिका लिखी है, जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस और आतंकवाद विरोधी दस्ते ने देश में उनके अवैध प्रवेश की जांच जारी रखी है। उसे पाकिस्तान भेजे जाने की मांग उठ रही है।

 

एटीएस की पूछताछ के दौरान सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, पांच “अधिकृत” पाकिस्तानी पासपोर्ट, अधूरे नाम और पते वाला एक “अप्रयुक्त पासपोर्ट” और एक पहचान पत्र जैसी चीजें मिलीं। जबकि उसके पाकिस्तान जासूस होने की अटकलें हैं, विशेष डीजीपी ने कहा कि दो देशों से जुड़े मामले में इतनी जल्दी और पर्याप्त सबूत उपलब्ध होने तक कोई निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है।

 

कथित तौर पर भारतीय संस्कृति और परंपराओं से गहराई से प्रभावित हैदर की राष्ट्रपति मुर्मू से की गई याचिका में दया का अनुरोध भी शामिल है। सीमा हैदर और उसके भारतीय साथी सचिन मीना से उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने सोमवार और मंगलवार को पूछताछ की। उन्हें पहले 4 जुलाई को ग्रेटर नोएडा में स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन 7 जुलाई को उन्हें जमानत दे दी गई थी।

 

दंपति शुरुआत में 2020 में ऑनलाइन गेम PUBG के माध्यम से जुड़े और 15 दिनों की गेमिंग के बाद व्हाट्सएप नंबरों का आदान-प्रदान किया। वे इस साल मार्च में पहली बार नेपाल के काठमांडू में व्यक्तिगत रूप से मिले, जहां वे 10 से 17 मार्च तक एक साथ रहे। बाद में सीमा ने 10 मई को 15 दिन के पर्यटक वीजा पर नेपाल से पाकिस्तान की यात्रा की, फिर 12 मई को रूपनदेही-खुनवा सीमावर्ती जिले सिद्धार्थनगर से भारत में फिर से प्रवेश किया। लखनऊ और आगरा के रास्ते रबूपुरा कट, गौतम बुद्ध नगर पहुंचने के बाद, सीमा सचिन से जुड़ गई, जिसने पहले से ही रबूपुरा में एक कमरा किराए पर ले लिया था, जहां वे एक साथ रहने लगे।

Exit mobile version