लापता सेना का जवान तलाशी के बाद कश्मीर में मिला

missing Army Soldier recovered in jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 25 वर्षीय सेना के जवान जावेद अहमद वानी को सफलतापूर्वक ढूंढ लिया है, जो छुट्टी के दौरान कश्मीर में अपने मूल कुलगाम जिले से लापता हो गया था। 29 जुलाई को सेना के जवान के लापता होने की सूचना मिली, जिसके बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया।

 

कुलगाम के अचथल इलाके के रहने वाले जावेद अहमद वानी अगले दिन लद्दाख में अपने ड्यूटी स्टेशन पर लौटने से पहले कुछ खाने का सामान खरीदने के लिए 29 जुलाई को अपने घर से निकले थे। हालाँकि, वह घर लौटने में असफल रहा, और उसकी कार खून के निशान के साथ लावारिस पाई गई, जिससे उसका परिवार और अधिकारी बहुत चिंतित हो गए।

 

उसके लापता होने की प्रतिक्रिया में, सुरक्षा बलों ने कुलगाम और उसके आसपास व्यापक तलाशी अभियान चलाया। जावेद का पता लगाने के प्रयास में कई लोगों से पूछताछ की गई और कॉल रिकॉर्ड की जांच की गई।

 

उनके पिता, मोहम्मद अयूब वानी ने अपने बेटे के लापता होने के लिए जिम्मेदार लोगों से एक भावनात्मक अपील की और उनसे उसे बिना किसी नुकसान के रिहा करने का आग्रह किया। उन्होंने किसी भी शिकायत को दूर करने की इच्छा व्यक्त की और यहां तक ​​कि पेशकश भी की कि अगर इसका मतलब उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करना है तो जावेद स्वेच्छा से अपनी नौकरी छोड़ देंगे।

 

जावेद ईद-उल-अज़हा मनाने के लिए घर लौटा था और 29 जून से छुट्टी पर था। उसके लापता होने की परिस्थितियों ने चिंता पैदा कर दी थी कि आतंकवादियों द्वारा उसका अपहरण कर लिया गया होगा।

 

शुक्र है कि 3 अगस्त को, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की कि उन्होंने जावेद अहमद वानी को ढूंढ लिया है, जिससे उनके परिवार को राहत मिली और तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में व्याप्त चिंता का अंत हुआ।

 

ठीक होने के बाद, जावेद की मेडिकल जांच की जाएगी और उसके लापता होने की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए संयुक्त पूछताछ की जाएगी। यह सफल बचाव अभियान उनके प्रियजनों और बड़े पैमाने पर समुदाय के लिए आशा और आश्वासन लेकर आया है।

Exit mobile version