Me Too कैंपेन की आंच पहुंची अनु मलिक तक, सिंगर श्वेता पंडित ने लगाए सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप

छायाचित्र सोर्स: इन्टरनेट!

Me Too कैंपेन की आंच अब म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक तक पहुँच गई है! सिंगर Shweta Pandit ने आरोप लगाया है कि अनु मलिक ने उनका सेक्शुअल हैरेसमेंट तब किया जब वो स्कूल जाती थीं! और ये सब तब हुआ जब वो उन्हें अनु अंकल कहती थीं! श्वेता के मुताबिक अनु मलिक के कारण वो सालों ट्रॉमा में रहीं!

 

Shweta Pandit ने ट्वीट कर बताया है – ये बात साल 2001 की है! फिल्म मोहब्बतें में लीड सिंगर के तौर पर मैं लॉन्च हो चुकी थी! पहले गाना हिट होने के बाद मैं आगे काम की तलाश में थी! एक दिन मेरे पास Anu Malik के मैनेजर मुस्तफा का फोन आया! उसने कहा कि अनु मलिक आपसे मिलना चाहते हैं! मुझे एंपायर स्टूडियो बुलाया गया! मैं अपनी मां के साथ गई! वहां अनु मलिक फिल्म आवारा पागल दीवाना के लिए सुनिधि चौहान और शान के साथ एक ग्रुप सॉन्ग रिकॉर्ड कर रहे थे! हमें वेट करने के लिए कहा! बाद में अनु मलिक ने मुझे बिना म्यूजिक के कुछ गाकर सुनाने के लिए कहा! मैंने हर दिल जो प्यार करेगा का टाइटल सॉन्ग गाकर उन्हें सुनाया! उन्हें मेरी आवाज़ पसंद आई! उन्होंने कहा- मैं तुम्हें सुनिधि और शान के साथ गाना दूंगा लेकिन तुम्हें पहले मुझे Kiss करना होगा! ऐसा कहकर वो हंसने लगे लेकिन मेरा चेहरा पीला पड़ गया, मेरा शरीर सुन्न हो गया!

 

मैं उस वक्त स्कूल जाती थी। मेरी उम्र महज 15 साल थी! मैं उन्हें अनु अंकल कहकर बुलाती थी! वो मेरी फैमिली को दशकों से जानते थे! मेरा परिवार एक जाना-माना संगीत घराना था! हमारी फैमिली की चार पीढ़ियों से लोग संगीत को दिया है! वो मेरे पापा को मंधीर भाई कहकर बुलाते थे! और वो अपने भाई की बेटी के साथ ये सब कर रहे थे! ये बात मैं अपने पेरेंट्स को भी नहीं बता पाई। महीनों मैं डिप्रेशन में रही, रोती रही। मैंने तो इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला भी कर लिया था, लेकिन फिर मैंने सोचा कि बच्चों का यौन शोषण करने वाले एक शख्स के कारण मैं अपना पैशन क्यों छोड़ूं? लेकिन जो हुआ था उसे अपने अंदर रखने में मुझे कई सालों तक संघर्ष करना पड़ा! मुझे यकीन है कि अनु मलिक ने कई और सिंगर्स के साथ ऐसा किया है! मैं उन लोगों से भी आग्रह करूंगी कि वो सामने आकर अपनी कहानी सुनाएं!

 

श्वेता ने फिल्म मोहब्बतें का गाना पैरों में बंधन…’ गाया है। वो रूद्राक्ष, नील एंड निक्की और फाइट क्लब जैसी फिल्मों में भी गा चुकी हैं! श्वेता पंडित बॉलीवुड की सबसे कम उम्र की सिंगर कही जाती हैं! वो क्लासिकल सिंगर पंडित जसराज के खानदान से हैं! महज 9 साल की उम्र में श्वेता ने तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन के साथ फिल्म ‘साज’ के लिए रिकॉर्ड किया! 4 साल की उम्र में श्वेता ने इलैया राजा के लिए फिल्म अंजलि के लिए गाना रिकॉर्ड किया था!

 

इससे पहले सिंगर Sona Mahapatra ने भी इशारों में अनु मलिक का नाम लिया था! सिंगर Kailash Kher पर Sexual Harassment का आरोप लगाने के बाद सिंगर सोना महापात्रा ने सिंगर औऱ कंपोजर Anu Malik पर भी ऐसे ही आरोप लगाए हैं। सोना ने लिखा है कि कैलाश खेर जैसे कई औऱ इंडस्ट्री में हैं, जैसे अनु मलिक। इसके जवाब में जब अनु मलिक ने सोना से कभी मुलाकात होने से भी इंकार कर दिया तो सोना ने फिर लिखा- कैसी बातें कर रहे हैं अनु मलिक, क्या आपने मुझे रात में मिलने के लिए नहीं बुलाया? आगे आगे देखते जाइए होता है क्या क्योंकि अब इस Me Too कैंपेन की आंच विश्वामित्र, मेनका, उर्वशी, शकुंतला और दुष्यंत तक पहुँचने लगा है!

Exit mobile version