अभिनेता करन आनंद ने बताया, योगा का उनके जीवन में क्या महत्व है

हर साल 21 जून को दुनिया भर के लाखों लोग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए एकत्र होते हैं। पिछले साल तक, भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारों लोगों के साथ सार्वजनिक रूप से इस दिन को मनाया । लेकिन इस बार का योग दिवस थोड़ा अलग होने वाला है। लॉकडाउन के कारण लोग कई महीने से अपनी चार दीवारी में कैद है, जिसके चलते तनाव और आगे आने वाले भविष्य की चिंता के डर को भांपते हुए योग की महत्वता अब पहले से कहीं अधिक बढ़ गई है।

 

इस वर्ष लोग योगा दिवस सार्वजानिक रूप से ना  मनाकर घर पर इस दिन को मनाएंगे। जिसको ध्यान में रखते हुए इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस का विषय “घर पर योग और परिवार के साथ योग,” होगा। अभिनेता करन आनंद ने योगा के उनके जीवन में महत्व  के बारे में बात की और योगा आसान करते हुए अपने वीडियो में कहा, “योग दिवस की सभी को शुभकामनाएं , योगा का मेरे जीवन में बहुत ही बड़ा योगदान है।  इसके कारण मैं शारीरिक और मानसिक रूप से इतना स्ट्रांग हो चुका हूँ कि मैं किसी भी तरह की परिस्थिति का सामना कर सकता हूँ।  और आप सबसे भी यहीं प्रार्थना है कि योगा को अपने जीवन का हिस्सा बनाइये और फिर इसका कमाल देखिए। ”

 

इस बीच, करन आनंद लॉकडाउन के चलते घर पर है और समय-समय पर प्रसंशको को अपनी दिनचर्या से रु ब रु कराते रहते हैं। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस महामारी के बारे में जागरूकता भी फैलाते हुए इससे बचने के उपाए और सावधानियां हमसे शेयर करते रहते है।

 

वर्क फ्रंट की बात की जाए तो ,करन आनंद ने ‘किक’ , ‘कैलेंडर गर्ल्स’, ‘बेबी’ जैसे कई बॉलीवुड फिल्म्स में काम करके अपनी पहचान बनाई हैं। ‘किक’ मूवी में उनके द्वारा किए गए एक्शन सीन्स की काफी सराहना की गई थी। लेकिन सही मायने में उन्हें पहचान फ़िल्म ‘बेबी’ में निभाए गए उनके किरदार से मिली। हाल ही में उन्होंने मधुर भंडारकर की फ़िल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ में कैमियो रोल किया था। अपनी सफलता के बाद, उन्हें कई प्रस्ताव मिले हैं। जिनको लेकर वे विचार कर रहे है और बहुत जल्द लॉकडाउन के ख़त्म होते ही वे अपनी आने वाली योजनाओं की घोषणा करेंगे।

Exit mobile version