फिजियोथैरेपी एसोसिएशन ने कहा, माफी मांगे सिसोदिया, जेल में इलाज नहीं मसाज हो रहा था

IAP demands apology from manish sisodia in satyendra jain massage case in tihar jail

इमेज सोर्स : ट्रिब्यून

इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में फिजियोथैरेपी दिए जाने के दावों को सिरे से नकार कर मनीष सिसोदिया से माफी की मांग की है। फिजियोथैरेपिस्ट एसोसिएशन का यह बयान मनीष सिसोदिया के उस दावे के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सत्येन्द्र जैन को इलाज के लिए फिजियोथैरेपी की जरूरत है।

 

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा, फिजियोथैरेपी के प्रोफेसर के रूप में ये कह सकता हूं कि जेल में कैदी का जो सेशन चल रहा था वह फिजियोथैरेपी नहीं था। यह फिजियोथैरेपी को नीचा दिखाने का एक तरीका है। हम इस तरह के मसाज को फिजियोथैरेपी बताने का कड़ा विरोध करते हैं।

 

उन्होंने आगे कहा, मैं भारत के सभी फिजियोथैरेपिस्ट से अपील करता हूं कि वे न्यूज चैनलों को लिखें कि कृपया फिजियोथैरेपी को नीचा न दिखाएं, ये फिजियोथैरेपी नहीं है, आइए इस कृत्य की निंदा करें। फिजियोथैरेपी में बीमारी के हिसाब से इलाज के प्रोटोकॉल हैं। वीडियो में जो दिख रहा है, वो उस तरह के प्रोटोकॉल का हिस्सा नहीं है। उन्होंने इसके लिए सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया से माफी मांगने की मांग की।

 


वायरल विडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक शख्स आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की फुट, हेड और बॉडी मजास कर रहा है। इसके बाद आम आदमी पार्टी तुरंत जैन के बचाव में सामने आई। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फिजियोथैरेपी ले रहे हैं। इस वीडियो से आप की छवि को सीधे नुकसान पहुंचेगा, क्योंकि इसे नकारना और किसी भी बहाने से बचाव करना आसान नहीं।

 


ED ने भी कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा है। और फिर ये विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसपर लोग तरह तरह के कमेंट और मीम बना रहे हैं। दिल्ली की तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के मसाज के चार वीडियो वायरल हुए हैं, जिन्हें CCTV फुटेज बताया जा रहा है। इन वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक शख्स सत्येंद्र जैन की फुट, हेड और बॉडी मजास कर रहा है।  भाजपा की ओर से शेयर किए गए ये वीडियो 13 से 21 सितंबर के बीच के बताए जा रहे हैं।

 

ED ने कोर्ट में एक हलफनामा और कुछ तस्वीरें देकर इसकी शिकायत की है। ED ने कहा कि सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। जेल के CCTV फुटेज में उन्हें बैक और फुट मसाज कराते देखा गया है। तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 7 के सुपरिन्टेंडेंट अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। अजीत कुमार पर आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को VIP ट्रीटमेंट देने और केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर धन उगाही का आरोप लगाने वाले जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर को धमकी देने का आरोप है।

Exit mobile version