शादी मेरी मर्जी के खिलाफ, मेरा फैसला अडिग, अब और घुट घुट कर नहीं जी सकता: तेजप्रताप

छायाचित्र सोर्स: इन्टरनेट!

राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने शनिवार को कहा, ‘‘ऐश्वर्या से शादी मेरी मर्जी के खिलाफ हुई थी। मुझे ऐश्वर्या के साथ रहना मंजूर नहीं है! इस मामले में कोई कुछ भी कहे, मेरा फैसला अडिग रहेगा! ऐश्वर्या के साथ किसी मामले में मेरा मेल नहीं खाता! उसने कहा था कि तुम तलाक क्यों नहीं दे देते! इस बारे में मम्मी-पापा से बात करो! वह हाई सोसाइटी की है, उसने दिल्ली में पढ़ाई की, जबकि मैं तो बीएन कॉलेज जाता था!

 

तेजप्रताप ने कहा, ‘‘मैं तो शादी ही नहीं करना चाहता था! मैं धार्मिक आदमी हूं, मंदिर जाता हूं! मम्मी-पापा ने मुझे फंसा दिया, वे कहते थे कि शादी कर लो, नहीं तो यह हो जाएगा, वह हो जाएगा! मैंने घरवालों कहने पर शादी की, लेकिन अब घुट-घुटकर नहीं जी सकता!’’

 

शुक्रवार को ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देने के बाद Tejpratap Yadav शनिवार दोपहर रांची पहुंचे! उन्होंने राजेंद्र इंस्टिटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में अपने पिता से मुलाकात की! बाहर निकलने के बाद तेजप्रताप ने कहा कि परिवार के साथ बैठकर बात होगी! इसके बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई! तेजप्रताप रांची के जिस होटल में ठहरे हैं, वहां देर शाम डॉक्टरों की टीम इलाज के लिए पहुंची!

 

जेल प्रशासन हर शनिवार घरवालों को लालू से मिलने की अनुमति देता है! ऐश्वर्या और तेजप्रताप के तलाक की अर्जी की खबरों से लालू भी तनाव में रहे। शुक्रवार को लालू प्रसाद की शुगर 180 हो गई। वहीं, बीपी 140/90 था! डॉक्टरों का मानना है कि तनाव की वजह से ऐसा हुआ है! पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी की खबरों के बाद शुक्रवार देर शाम तेजप्रताप पिता लालू से मिलने रांची रवाना हो गए थे, लेकिन थोड़ी देर बाद पटना लौट गए! हालांकि, देर रात वे दोबारा रांची चले गए और रात के वक्त गया में रुके!

 

शादी के 175 वें दिन तेजप्रताप ने पटना सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दाखिल की! Aishwarya Rai के साथ नहीं रहना चाहते हैं! हम दोनों में तालमेल नहीं है, ऐसे में कोर्ट तलाक की अनुमति दे! मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता! इस पर 29 नवंबर को सुनवाई होगी!

 

हालाँकि एक अख़बार में छपे खबर के मुताबिक क़ानूनी विशषज्ञों का कहना है की तलाक की यह अर्जी कानूनी रूप से वैध नहीं है! नई व्यवस्था में शादी के एक वर्ष के पहले तलाक की अर्जी दी ही नहीं जा सकती! विशेष परिस्थिति में ऐसी अर्जी दाखिल करने के पहले, हाईकोर्ट की इजाजत जरूरी है! फैमिली कोर्ट अपने सामने आए ऐसे मामले में पूरा प्रयास करता है कि किसी भी हाल में शादी न टूटे!

Exit mobile version